ShriMahaLakshmiRatnaKendra
30/10/2020 12 MUKHI RUDRAKSH

बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करने के लाभ BARAH MUKHI RUDRAKSH DHARAN KARNE KE LABH

BARAH MUKHI RUDRAKSH DHARAN KARNE KE LABH बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करने के लाभ ;- शिव का अवतार माना जाने वाले इस बारह मुखी रुद्राक्ष में सूर्य का आधिपत्य है और सूर्य को सभी ग्रहों का स्वामी कहा जाता है।
इस रुद्राक्ष की सतह पर 12 प्राकृतिक रेखाएं हैं जो इसकी मौलिकता को चिन्हित करती हैं। इस मनका को धारण करने से व्यापार और नौकरी संबंधित समस्याओं से निजात मिल सकती है।

बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करने के लाभ BARAH MUKHI RUDRAKSH DHARAN KARNE KE LABH…..

अगर आपकी कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर है तो आपको जल्द से जल्द 12 मुखी रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए। 12 मुखी रुद्राक्ष को द्वादशी आदित्य के रूप में भी जाना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि
इस मनके में ऋष्टि के रचयिता भगवान ब्रह्मा का भी आशीर्वाद है।

मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर आस्था का चमत्कारी धामhttps://shrimahalakshmiratnakendra.com/?p=2395


इस रुद्राक्ष को बालों में पहना जाता है। इसे धारण करने का मंत्र है ऊँ क्रौं क्षौं रौं नम:। जो लोग बाहरमुखी रुद्राक्ष धारण करते हैं, उन्हें बारह आदित्यों की विशेष कृपा प्राप्त होती है। बारह मुखी रुद्राक्ष विशेष रूप से बालों में धारण करना चाहिए।


बारह मुखी रुद्राक्ष को विष्णु स्वरूप माना गया है। इसे धारण करने से सर्वपाप नाश होते हैं।

इसे धारण करने से दोनों लोकों का सुख प्राप्त होता है तथा व्यक्ति भाग्यवान होता है। यह नेत्र ज्योति में वृद्धि करता है। यह बुद्धि तथा स्वास्थ्य प्रदान करता है। यह समृद्धि और आध्यात्मिक ज्ञान दिलाता है। दरिद्रता का नाश होता है। बढ़ता है मनोबल।


सांसारिक बाधाएं दूर होती हैं तथा ऐश्वर्य की प्राप्ति होती हैेे तथा असीम तेज एवं बल की प्राप्ति होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *